Translate

Tuesday 3 October 2017

www.ascpnnews.com

                                       सड़क दुर्घटना में एक की मौत

नवादा। कौआकोल थाना क्षेत्र के जोरावरडीह नीमिया मोड़ के पास सोमवार की दोपहर ट्रक की चपे
 नवादा। कौआकोल थाना क्षेत्र के जोरावरडीह नीमिया मोड़ के पास सोमवार की दोपहर ट्रक की चपेट में आ जाने से एक व्यक्ति की
घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मृतक की पहचान बन्दैली कला निवासी अमीरक यादव के रूप में हुई है। घटनास्थल पर ड्राइवर ट्रक
छोड़कर फरार हो गया। कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार और बीडीओ बिन्दु कुमार ने मौके पर पहुंच कर मृतक के परिजन को
पारिवारिक लाभ योजना के तहत बीस हजार रुपये का चेक दिया। घटना से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है।
             

स्कूली बच्चों को दिलाई शपथ


नवादा। इंटर विद्यालय अमावां में सोमवार को महात्मा गांधी की जयंती समारोह आयोजित की गई। इस दौर
नवादा। इंटर विद्यालय अमावां में सोमवार को महात्मा गांधी की जयंती समारोह आयोजित की गई। इस दौरान विद्यालय के शिक्षकों व बच्चों ने बापू के तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्वांजलि दिया। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुनील कुमार के द्वारा बच्चों को बाल विवाह व दहेज प्रथा को रोकने के लिए शपथ दिलाया गया। मौके पर सदानंद कुमार, दिनेश कुमार, शशि कुमार, प्रियंका भारती, आनंद कुमार, रामनारायण समेत सभी शिक्षक उपस्थित थे। वहीं शिवदानी इंटर विद्यालय में प्रभारी प्रधानाध्यापक रविशंकर प्रसाद द्वारा महात्मा गांधी के जयंती पर बच्चों को शपथ दिलाया गया। मौके पर अविनाश कुमार, शैलेंद्र सिन्हा, मुकेश कुमार गुप्ता, मो.साजिद हुसैन, सर्वाेदय कुमार आदि मौजूद थे।
----------------------------
गो¨वदपुर में कर्मचारियों को दिलाई गई शपथ
- प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित सभागार में सोमवार को महात्मा गांधी के जयंती पर कर्मचारियों को शपथ दिलाया गया। इस दौरान सभी कर्मचारियों को बाल विवाह व दहेज प्रथा पर रोक लगाने के लिए शपथ दिलाया गया। मौके पर प्रमुख ¨रकू देवी, सीओ शैलेंद्र कुमार, बीडीओ दीपक कुमार कौशिक समेत कई कर्मचारी उपस्थित थे।

पांचवें दिन भी ठप रही इंटरनेट सेवा


नवादा। जिले में लगातार पांचवें दिन सोमवार को भी इंटरनेट सेवा ठप रही। विधि व्यवस्था की समस्या
नवादा। जिले में लगातार पांचवें दिन सोमवार को भी इंटरनेट सेवा ठप रही। विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने पर एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया। कहा जा रहा है कि सोशल मीडिया पर विवादित मैसेज पोस्ट किए जा रहे थे। जिससे समस्या विकराल होने की संभावना थी। लिहाजा इंटरनेट सेवा को ठप कर दिया गया। लगातार पांच दिन इंटरनेट ठप रहने के कारण लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। लोग एक-दूसरे को पर्व-त्योहार के अवसर पर बधाई संदेश भी नहीं दे सके। वहीं मीडिया कर्मियों को भी फजीहत का सामना करना पड़ा। समाचार संकलन में कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ा। साइबर कैफे के संचालकों की रोजी-रोटी प्रभावित हुआ। गौरतलब है कि जिले में यह पहला अवसर है जब इतना लंबी अवधि तक इंटरनेट सेवा ठप रखा गया। इसे जिला प्रशासन की नाकामी के रुप में देखा जा रहा है। इंटरनेट सेवा कब बहाल होगी बताने की स्थिति में कोई नहीं है। वजह, रह-रहकर कहीं न कहीं कोई घटना हो जा रही है।

अश्रुपूर्ण नेत्रों से माता की प्रतिमा को दी गई विदाई



नवादा। शहर के विभिन्न पूजा-पंडालों में स्थापित की गई मां दुर्गा समेत अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाओं का विसर्जन रविवार को किया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच प्रतिमाओं को शोभिया नदी और कादिरगंज स्थित सकरी नदी में विसर्जित किया गया। लोगों ने भक्तिभाव व अश्रुपूर्ण नेत्रों से माता की प्रतिमाओं को विदाई दी। गया रोड देवी स्थान के समीप से पुरानी परंपरा को कायम रखते हुए कंधे पर माता की प्रतिमा को रख कर पूरे मोहल्ले में भ्रमण कराया गया। इस दौरान महिलाओं ने खोईंचा भर और पूजा कर माता को विदाई दी। प्रतिमा की पूजा अर्चना कर माता को विदाई दी गई। इस दौरान जय दुर्गे, जय माता दी की जयघोष से माहौल गुंजायमान होता रहा। विसर्जन के वक्त शहर में जुलूस निकाला गया। प्रतिमा विसर्जन के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। तमाम वरीय अधिकारी घूम-घूम कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते रहे। एसपी विकास बर्मन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर में भ्रमण करते दिखे। सदर एसडीएम राजेश कुमार, सदर एसडीपीओ विजय कुमार झा सहित अन्य अधिकारी सुरक्षा को लेकर चौकस दिखे।
प्रतिमा विसर्जन के दौरान गुल रही बिजली
- प्रतिमा विसर्जन जुलूस को लेकर एहतियात के तौर पर रविवार को शहर में विद्युत आपूर्ति ठप रही। वहीं ताजिया पहलाम को लेकर सोमवार को विद्युत आपूर्ति नहीं होगी। डीपीआरओ परिमल कुमार ने बताया कि पेयजल व्यवस्था को लेकर कुछ देर के लिए विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था करने का प्रयास चल रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि विद्युत आपूर्ति सेवा बहाल होने तक पानी का यथासंभव उपयोग करें। बेवजह पानी को न बहाएं। उन्होंने कहा कि प्रतिमा विसर्जन जुलूस व ताजिया पहलाम को लेकर एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है। ताकि जुलूस में किसी प्रकार की परेशानी या बाधा उत्पन्न न हो। जुलूस के सुरक्षा को लेकर विद्युत आपूर्ति को बंद किया गया है।

No comments:

Post a Comment